कनाडा में मुस्लिम परिवार को रौंदने वाले ट्रक ड्राइवर पर लगा आतंकवाद का आरोप


कनाडा में बीते दिनों सड़क पर पैदल जा रहे एक मुस्लिम परिवार के पांच लोगों को एक वाहन ने टक्कर मार दी थी. इस घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था. इस मामले में अब पिकअप ट्रक से कुचलने वाले आरोपी पर आतंकवाद का आरोप लगाया जा रहा है. 

जस्टिन ट्रूडो ने पूरे घटनाक्रम को बताया आतंकवादी घटना

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पूरे घटनाक्रम पर कड़ी निंदा व्यक्त करते हुए इसे आतंकवादी घटना करार दिया था. जिसके बाद सोमवार को अभियोजकों ने कनाडा के एक मुस्लिम परिवार को पिकअप ट्रक से कुचलने के आरोपी व्यक्ति के खिलाफ आतंकवाद के आरोप लगाए जाने की तैयारी कर ली है.

मुस्लिम होने के कारण परिवार पर चढ़ाया ट्रक

बता दें कि ओंटारियो में पुलिस ने जानकारी दी है कि वाहन चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण निशाना बनाया था. हादसे में दो महिला एक पुरुष समेत एक 15 वर्षीय लड़की की मौत हो गई. वहीं पुलिस के अनुसार नौ साल का बच्चा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

पुलिस का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर चार लोगों की हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध नाथानील वेल्टमैन (20) ओंटारियो में लंदन का रहने वाला है और वह पीड़ितों को नहीं जानता था. पुलिस ने बताया कि वाहन ने एक मोड़ पर पीड़ितों को रौंद दिया. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को पास के एक मॉल के पार्किंग क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया.

 

इसे भी पढ़ेंः
चीनी बीआरआई के खिलाफ अमेरिका समेत लोकतांत्रिक मुल्कों की बी3डब्ल्यू परियोजना में शिरकत का भारत ने दिया संकेत

 

 

सीएम ममता ने अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- इससे कश्मीरियों की स्वतंत्रता समाप्त हुई





Source link