अर्जेंटीना ने कोविड -19 संकट के कारण मध्यावधि चुनाव स्थगित किए, टीकाकरण के बाद होंगे इलेक्शन


दुनियाभर में करोना वायरस ने कहर बरपा रखा है. इस वायरस के कारण दुनियाभर में लाखों लोगों को जान गंवानी पड़ी है. इस बीच, अर्जेंटीना सरकार ने कोविड -19 महामारी के कारण अगस्त में होने वाले से प्राइमरी और मध्यावधि चुनाव को स्थगित कर दिया है. चुनाव पांच हफ्तों के लिए स्थगित किए गए हैं. सरकार की विपक्षी दलों के साथ सहमति बनने के बाद शुक्रवार को एक बयान जारी करके इसकी जानकारी दी गई.
 
अर्जेंटीना के सत्तारूढ़ गठबंधन फ्रेंते डे टोडोस सीनेट में अपना बहुमत बचाने और निचले सदन में अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखना चाहता है. गृह मंत्री एनरिक डी पेड्रो ने एक बयान में कहा, “हम इस साल के चुनावों को टालने के लिए अलग-अलग दलों के साथ एक समझौते पर पहुंचने में सफल रहे. लोगों का स्वास्थ्य और जीवन सबसे पहले है.

ज्यादा लोगों का टीकाकरण होने के बाद कराए जाएंगे चुनाव
विपक्षी गठबंधन टुगेदर फॉर चेंज के मारियो नेग्री ने कहा,  चुनाव का तब तक इंतजार करने का फैसला किया गया है जब तक कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण नहीं हो जाता. प्राइमरी चुनाव जो 8 अगस्त को होने वाले थे, वह 12 सितंबर तक डिले होंगे, जबकि मिड टर्म चुनाव 24 अक्टूबर की बजाए अब 14 नवंबर को होंगे.

अर्जेंटीना में तेजी बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले
लगभग 4.5 करोड़ लोगों की आबादी वाला अर्जेंटीना में अब पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यादा कोविड -19 संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.   शुक्रवार तक  31 लाख मामलों की पुष्टि हुई है और 66,872 लोगों की मौत हो चुकी है. अर्जेंटीना में अब तक कम से कम 89 लाख लोगों ने कोविड -19 वैक्सीन की एक डोज और 13 लाख से ज्यादा लोगों को दो डोज दी जा चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान: शहबाज शरीफ को मिली बड़ी राहत, इलाज के लिए जा सकेंगे विदेश

WHO ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीन की साइनोफर्म Covid19 वैक्सीन को किया सूचीबद्ध 



Source link