इंडिया के पास है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का मौका, पूर्व कप्तान ने किया दावा


इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेले जाने वाले मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने भारत को जीत का दावेदार माना है. दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि फाइनल के लिए विराट कोहली की कप्तानी में भारत के पास एक बेहतरीन टीम है. 

वेंगसरकर ने कहा, “अगर आप भारतीय टीम की तुलना न्यूजीलैंड की टीम के साथ करेंगे तो खिलाड़ी की हर एक खिलाड़ी से तुलना करने पर भारत की टीम यहां पर बेहतर नजर आती है. निश्चित रूप से इसमें कोई दो राय नहीं है कि ट्रेंट बाउल्ट एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और केन विलियम्सन एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज. लेकिन भारत हर क्षेत्र में अच्छा करने वाली टीम है. हमारे पास दुनिया से सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं, तो वहीं इस टीम के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इस टीम के बल्लेबाज भी बहुत ही शानदार हैं.”

पूरी टीम को योगदान देने की जरूरत

भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है जबकि न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. डब्ल्यूटीसी फाइनल शुरू होने से पहले ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि साउथम्पटन की परिस्थितियां न्यूजीलैंड के पक्ष में होगी क्योंकि कीवी टीम इस समय मेजबान इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है.

पूर्व चयनकर्ता प्रमुख ने कहा, “भारतीय टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा ये दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं. लेकिन यह भी जरूरी है कि दूसरे खिलाड़ी भी उनका साथ दें और आप जानते हैं कि सिर्फ दो खिलाड़ियों पर आप निर्भर नहीं रह सकते. अगर आप टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो हर एक खिलाड़ी को अपना-अपना योगदान देना होगा.”

बता दें कि टीम इंडिया फाइनल मुकाबले के लिए 3 जून को इंग्लैंड पहुंची है. लेकिन क्वारंटीन के कड़े नियमों की वजह से टीम इंडिया को प्रैक्टिस शुरू करने में थोड़ा वक्त लग सकता है.

French Open: मुश्किल जीत के साथ चौथे दौर में पहुंचे फेडरर, टूर्नामेंट से हट सकते हैं पीछे



Source link